Zilla Begusarai बेवसीरीज ज़िल्ला बेगूसराय का शूटिंग जारी

 बेगूसराय का सांस्कृतिक इतिहास प्राचीन है। ये शुरू से साहित्य संस्कृति की धरती रही है। बेगूसराय कई ख्यातिलब्ध कलाकारों की धरती रही है। सांस्कृतिक इतिहास में नया अध्याय जोड़ते हुए बेगूसराय के युवा फ़िल्ममेकरों ने यहाँ फ़िल्म निर्माण का काम शुरू किया है। जिससे बेगूसराय के कलाकारों और तकनीशियन को रोजगार मिल रहा है। 

Zilla Bebusarai

         हाल में मूवीमेक्स प्रोडक्शन के बैनर तले बनी हिंदी बेवसीरीज ज़िल्ला बेगूसराय सोशल मीडिया पर खूब वाह-वाही लूट रही है। एरीना एनीमेशन इंस्टीट्यूट कोलकाता से प्रशिक्षित युवा फ़िल्म निर्देशक शम्भू साधारण के निर्देशन में बनी बेवसीरीज काल्पनिक कहानी है, लेकिन ज्वलंत मुद्दों से सजी है, पहले और अब भी देश भर में ज़मीनी विवाद के वजह से कई हिसंक घटनाएं होती रहती है। कई बार ये बढ़कर जान लेने पर आ जाता है। फिर शुरू होता है हिंसक खेल और कई परिवार बर्बाद हो जाता है, मर्द मारे जाते हैं, घर की औरतें विधवा हो रही है, बच्चे अनाथ हो रहे हैं, इसी त्रासदी को फिल्मी रूप दिया शम्भू साधारण ने। 


           मध्यप्रदेश नाट्य विद्यालय विद्यालय से प्रशिक्षित अभिनेता शशिकान्त ने बताया कि बॉलीवुड में अब कहानी कहने का तरीका बदल गया। अब गाँव की कहानी वहीं की भाषा मे दिखाई जा रही है और दर्शक उसे पसंद भी कर रहे हैं। इससे क्षेत्रीय भाषा का प्रचार-प्रसार भी होता है साथ ही बेगूसराय में फ़िल्म मेकिंग शुरू होने से यहां के कलाकारों और तकनीशियन को काम भी मिलेगा। ज़ल्द ही ओटीटी के लिए भी बेवसीरीज शूट शुरू होगा। 

Zilla Bebusarai

वेब सीरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें  => ज़िल्ला बेगूसराय 

        माया एकेडमी ऑफ एडवांस क्रिएटिविटी ( मैक) सिलीगुड़ी से प्रशिक्षित अभिनेता एडिटर राजन कुमार ने बताया कि बेगूसराय में तेजी से फ़िल्म मेकिंग का काम शुरू हुआ है। बिहार में बेगूसराय फ़िल्म मेकिंग हब बनेगा यहां ढेर सारे खूबसूरत लोकेशन है, यहां ढेर सारी कहानियां है। यहां प्रशिक्षित युवा भी काफी संख्या में हैं जो फ़िल्म मेकिंग या थिएटर से जुड़े हैं सभी को काम मिलने की संभावना बढ़ जाएगी । ये वेब सीरीज मूवीमेक्स प्रोडक्शन यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।  फ़िल्म प्रोड्यूस प्रभाकर सिंह ने किया फ़िल्म में अभिनेता शशिकांत, क्षितिज सिंह भारद्वाज, राजन देवा,  बबलू आनन्द, मुकेश कुमार, छोटू महाकाल, सपना, सोनम, अनिकेत, आदर्श, रंजीत आदि ने प्रभावी अभिनय किया है।