फिल्मी दुनिया चटपटी गपशप ( एपिसोड 08)



कला क्षेत्र कार्यक्रम  :-  गपशप विद मनीष




आज हमारे साथ हमारे कार्यक्रम फिल्मी दुनिया चटपटी गपशप में उभरते हुए कलाकार हरिओम कुमार जी हैं, प्रस्तुत है हरिओम कुमार जी से बातचीत के कुछ अंश.........….,

यूं तो हरी ओम कुमार जी संगीत में बचपन से रूचि रखते हैं और उन्होंने अपना गीत संगीत का कैरियर 2006 के आसपास स्कूली समय से ही शुरू कर दी थी, बहुत सारे स्टूडियो में गाने गाए एल्बम बना कई प्रकार के गानों के लिए इन्हें सराहा भी गया उसके बाद हरिओम कुमार जी वर्तमान में पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के पद पर कार्यरत हैं लेकिन आज भी बचपन का वह संगीत कलाकारी का शौक उनमें झलकता हुआ नजर आता है, आज भी हरी ओम जी स्टूडियो में अपना सु मधुर आवाज का जादू बिखेरते हुए नजर आते हैं।



प्रस्तुत है फिल्मी दुनिया चटपटी गपशप कार्यक्रम में फिल्मी चैट संवाददाता मनीष तिवारी के साथ हरि ओम जी की बातचीत के कुछ अंश.........



:-  पहला सवाल हरि ओम जी बिहारी न्यूज़ में आपका स्वागत है दर्शकों से भोजपुरी में बढ़ती हुई अश्लीलता के बारे में क्या कहना चाहेंगे?


: सबसे पहले हमारे चाहने वालों दर्शकों भाइयों दोस्तों सभी को प्रणाम साथ में बिहारी न्यूज़ चैनल को तहे दिल से धन्यवाद देते हुए कहना चाहूंगा जहां तक बात है अश्लीलता की अश्लील गानों की तो मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं सबसे पहले तो अश्लीलता को जड़ से खत्म कर दिया जाए क्योंकि हमारे जैसे गायक को अश्लीलता से बहुत तकलीफ पहुंचती है क्योंकि हम कभी नहीं चाहते की अश्लील गाना गाए और अश्लीलता से अपने आप मैं नाम कमाए इसलिए दर्शकों से सबसे पहले अपील है कि अश्लीलता पर आप लोगों के कहने से ही रोक लग पाएगा। अच्छे गाने को ज्यादा आप लोग प्राथमिकता दें अच्छे गाना सुने और अश्लीलता से दूर रहें यही कहूंगा।


:- अगले सवाल का सिलसिला है हरि ओम जी आप इस लाइन में कलाकारी के क्षेत्र में कब से जुड़े हुए हैं?


: जहां तक बात है कलाकारी के लाइन में तो मैं जब पांचवी छठी क्लास में पढ़ता था तो उसी समय से मुझे संगीत में काफी रुचि रहती थी काफी बढ़ चढ़कर इसमें भाग लिया करता था तो यही समझ गया मैं 10 से 11 साल से ही इसमें रुचि रखने लगा।


:-हरि ओम जी जब आप पहली बार शुरूआत किए थे एक गायक के रूप में तो पहला गाना आप का क्या था?


: पहला गाना मेरा भक्ति का था जो छठी मैया के ऊपर गाया गया था बतौर गायक के रूप में में भक्ति से ही शुरुआत किया था गाना का नाम था
 पूर्व से उगे लन  बाबा हो सुरुज देव.......
इसी गाने से मैंने शुरुआत की थी छठी मैया का आशीर्वाद लेकर।


:-प्रशासनिक विभाग में भी आजकल जुड़े हुए हैं साथ ही साथ अपने बचपन के उस कला में भी जुड़े हुए हैं जिसमें आपकी काफी रुचि रही है तो इसके बारे में क्या कहना चाहेंगे?


: सिंगिंग में तो मैं पहले से ही जुड़ा हुआ था लेकिन पढ़ाई का सिलसिला जारी था पुलिस में नौकरी मिल गई तो मैंने पुलिस विभाग को ज्वाइन कर लिया और लगभग मैं 2 साल से इस प्रशासनिक विभाग में हूं साथ ही अपना सौक जो गायकी का है उसे भी समय निकालकर करने की कोशिश करता हूं।


:-आप हरि ओम जी कहां के रहने वाले हैं?

: आपका जो जन्म स्थान है जहां के आप निवासी हैं वह कहां है?

: जी मैं औरंगाबाद का रहने वाला हूं, 


:- आप प्रॉपर औरंगाबाद के रहने वाले हैं और जब आप काम स्टार्ट किए थे तो औरंगाबाद से ही क्या।

: नहीं मैं तो काम आरा जिला से स्टार्ट किया था मैं औरंगाबाद का रहने वाला हूं 2 साल नौकरी की हो गई तो रूल रेगुलेशन से इसमें भी अपना ड्यूटी पूरा करता हूं साथ ही खाली समय में अपने संगीत को भी बढ़ावा देता हूं।


:- अभी तक जो सिलसिला रहा है आपके सिंगिंग कैरियर क्षेत्र का तो सबसे सुप्रसिद्ध गाना का नाम बताना चाहेंगे?


: जी जरूर क्यों नहीं, सबसे पहले तो मैं सबसे ज्यादा प्राथमिकता भजन को देता हूं चाहे वह दर्शकों को पसंद आए या ना आए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि भगवान की भक्ति तो भक्ति होती है इसमें पसंद और नापसंद की कोई बात ही नहीं है तो भक्ति को मैं सबसे ज्यादा पसंद करता हूं और यही ज्यादा गाता भी हूं साथ ही साथ बहुत सारे गाने हैं जिसे गाने कि मैंने कोशिश किया है देवघर का भी कुछ गाना गाया हूं।


:-हरि ओम जी सबसे ज्यादा आपके किस गाने को रिस्पांस ज्यादा मिला है?


: अभी तक तो मैंने किसी भी गाने को देखने की कोशिश नहीं की है कि रिस्पांस क्या है नहीं है मैं कभी देखता ही नहीं हूं रिस्पांस क्या है मैं बस हमेशा अच्छा काम करने की कोशिश में रहता हूं यानी कर्म करो फल की चिंता मत करो।


:-आज आपको हरि ओम जी कृष्णा म्यूजिक एंड मूवीस में सुपरहिट कुछ गाने गाते हुए देखा गया क्या कहेंगे इसके बारे में?


: जी जरूर मैं कृष्णा म्यूजिक एंड मूवीज में कुछ गाने रिकॉर्ड करने आया था जहां पर हमारे डायरेक्टर साहब शंभू साधारण जी ने काफी आदर पूर्वक स्नेह के साथ हमें गाने का अवसर दिया काफी खुश हूं यहां आकर और बहुत अच्छा भी लगा मुझे यहां का व्यवहार विचार हर तरह से काफी खुशी मिली और संतुष्ट भी हूं और लगातार यहां से काम भी मेरा जारी रहेगा और जो गाना गाया हूं वह वीडियो सहित रिलीज होगा ।



:- अब हरि ओम जी सवालों का अंतिम सिलसिला है तो आपको अपने दर्शकों को क्या संदेश देना चाहेंगे और हमारे बिहारी न्यूज़ चैनल को क्या कहना चाहेंगे?


: सबसे पहले तो दर्शक लोग भगवान स्वरूप होते हैं उन्हें बार-बार मैं यही अपील करूंगा कि अश्लीलता को दूर कर दें यही सबसे बड़ी भलाई होगी हम सबों के लिए साथ ही बिहारी न्यूज़ को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने मुझे अपना कीमती समय देकर मुझे इस लायक समझा। प्यार आशीर्वाद बना रहे यही कामना करते हुए सब लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए यही कहूंगा अश्लीलता खत्म करें।




आज के हमारे कार्यक्रम में शामिल थे उभरते हुए कलाकार हरि ओम जी

(जल्द हाजिर होंगे अगले कलाकार के साथ)