फिल्मी दुनिया चटपटी गपशप ( एपिसोड- 10)

 फिल्मी चैट बिहारी न्यूज़ पोर्टल पर लगातार कुछ इंटरव्यू प्रकाशित किए जाते हैं आज कोसी क्षेत्र के मिथिलांचल की बेटी जो की गायकी के क्षेत्र में उभर कर सामने आ रही है, आज प्रस्तुत है उनसे बिहारी न्यूज़ संवाददाता की हुई पेशकश

- अब हर क्षेत्र में बेटियां भी किसी से कम नहीं अपने आप को एक मिसाल के रूप में कदम से कदम मिलाकर दुनिया के सामने प्रस्तुत हो रही हैं अब चूल्हा चौका से लेकर देश को संभालने तक की जिम्मेदारि बेटियां निभा रही हैं.

गायिका कृति रानी जो कि कोसी क्षेत्र में उभर कर सामने आ रही है, आज बिहारी न्यूज़ संवाददाता से खास इंटरव्यू में प्रस्तुत है उनसे बातचीत के अंश:-

",मैंने कभी कुछ सीखा नहीं नहीं कभी उम्मीद थी कि मैं इस लाइन में आगे बढ़ सकती हूं, बस एक सिंपल लड़की के तरह जीवन जीना चाहती थी और थोड़े बहुत पढ़ाई करके अपने में खुश रहना चाहती थी ,कभी कोई सपना नहीं देखा आगे बढ़ने का या फिर गायकी के क्षेत्र में आने का। और कहते हैं ना कि जिंदगी कभी भी जो ना सोचो उस मोड़ पर भी पहुंचा देती है, वही मेरे साथ होता चला गया मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं एक गायक बनूंगी और आज मैं इस जगह पर हूं बहुत अच्छा लग रहा है।गाने तो बहुत सारे भोजपुरी मैथिली अंगिका भाषा में रिलीज हुए हैं लेकिन ज्यादातर गाना मेरे खुद के ही कंपनी से रिलीज हुए हैं।

• मिथिलांचल की बेटी कृति रानी एक प्रेरणा के रूप में सभी लड़कियों के लिए भोजपुरी और मैथिली अंगिका क्षेत्र में अपना नाम और क्षेत्र का नाम रोशन कर रही हैं , यूं तो अभी अभी उन्होंने शुरुआत किया है लेकिन दर्शकों के दिल पर अपनी गायकी का छाप छोड़ती चली जा रही हैं

प्रस्तुत है "कृति रानी" से बिहारी न्यूज़ संवाददाता के हुए बातचीत के कुछ अंश :-

•पहला सवाल आपसे यह होगा कृति जी आप इस क्षेत्र में ऊंचाई पर बढ़ता हुआ देख कर अपने आपको कैसा महसूस कर रही हैं?

:- सबसे पहले तो मैं अपने सभी श्रोताओं को पैर छूकर प्रणाम करती हूं और धन्यवाद देती हूं कि मुझे यहां तक आप लोगों ने पहुंचाया अभी तो बस शुरुआत में आप लोगों का इतना आशीर्वाद मिल रहा है तो आगे जाने से और भी आप लोग का दुआ आशीर्वाद मेरे साथ रहेगा, और जहां तक बात है आगे महसूस की तो हर कोई अपने आप को आगे बढ़ता हुआ देखकर एक सुकून भरी सांस लेता है कि वह भी जिंदगी में कुछ कर सकता है और मुझे भी काफी नए तरीके से अच्छा महसूस हो रहा है।

•दूसरा सवाल आपसे यह है की आप सिर्फ गायकी के क्षेत्र में ही आगे बढ़ना चाहती हैं या और भी कोई सपना है?

:-यह सवाल बिल्कुल सही है दरअसल मैं अभी सिर्फ गायकी के लिए काम कर रही हूं, आगे अभी कोई नई सोच और नया इरादा तो बिल्कुल भी नहीं है बस गायकी के क्षेत्र में ही आगे बढ़ना है।

•अगला सवाल आपने इस क्षेत्र में कदम कैसे रखा और शुरुआत में क्या आपके सपने गायक बनने के ही थे या और भी कुछ?

:-दरअसल मैं कभी सोची भी नहीं थी कि मैं गायकी के क्षेत्र में आगे बढूंगि, मैं बस एक सिंपल लड़की के तरह जीवन जीना चाहती थी कभी कुछ बनने या ऊंचाई पर जाने का कोई सपना नहीं था बस थोड़े बहुत पढ़ाई करके अपने जीवन में खुश रहना चाहती थी और मैंने हाल फिलहाल के समय में ही इस क्षेत्र में अपना कदम रखा है मुझे कोई कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा।

•आपने गायकी की शिक्षा कहां से ली?

:-दरअसल मैंने कभी कहीं कुछ सीखा नहीं क्योंकि मैं कभी सोची भी नहीं थी कि गायक बनना पड़ेगा या इस क्षेत्र में आना पड़ेगा क्योंकि मैं एक साधारण सा सपना लेकर अपना जीवन जीना चाहती थी ।

•आपने कहीं सीखा नहीं तो फिर कैसे अपने आवाज को मधुर बनाकर दर्शकों में परोसा क्या राज है?

:- इसका कोई राज नहीं है बस इसे भगवान का देन समझिए कि मैं कुछ अच्छा कर लेती हूं क्योंकि मेरा कोई गायकी का सपना था ही नहीं यूं ही शुरुआत की और लगा कि मैं अच्छा कर सकती हूं तो मैंने प्रयास करना शुरू कर दिया और दर्शकों को श्रोताओं को पसंद आने लगी और कोई वजह नहीं है।

•आपने सबसे पहले गायकी कहां से शुरुआत की और क्या कठिनाई का सामना करना पड़ा शुरुआती दौर में?

:- देखिए मेरे ऊपर हमेशा से भगवान का और माता-पिता का अच्छा आशीर्वाद रहा है कि मुझे कभी किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा इस क्षेत्र में खासकर और जहां तक पहली शुरुआत की बात है तो मैंने 2018 में दो होली के गीत में डुएट गाना गाया था जोकि भोजपुरी में था बस मुझे उस टाइम एक चांस मिला था तो मैंने कर दिया लेकिन फिर भी मन में यह बात नहीं आया कि इस लाइन में संघर्ष करो आगे बढ़ो, और फिर 2020 के लास्ट में पता नहीं मेरे अंदर कहां से एनर्जी आया और मैंने शुरुआत कर दिया। वह कहते हैं ना कि जो आपने कभी सपना नहीं देखा कभी-कभी वह भी पूरा हो जाता है।


•पहले आपने किस कंपनी से शुरुआत की और आज किस कंपनी में काम कर रही हैं?

:- म्यूजिक कंपनी से मैंने पहले दो एल्बम गाए थे उसके बाद मैंने ब्रेक कर दिया क्योंकि मुझे इस लाइन में भी कुछ खास रूचि नहीं थी लेकिन फिर 2020 के लास्ट में मैंने अपने खुद के कंपनी दिलवाला फिल्म्स एंड म्यूजिक से अपनी गायकी आरंभ कर दी क्योंकि मुझे भी लगने लगा कि मैं गा सकती हूं तो मैंने सोचा क्यों ना कुछ किया जाए जोकि भगवान का एक देन के रूप में मुझे मिला है मैं बिना कुछ सीखें का सकती हूं मुझे यह प्रेरणा मिली तो मैंने शुरुआत कर दिया।

• इस लाइन में ज्यादातर देखा जाता है कि लड़कियों को घर से सपोर्ट नहीं मिलता है तो आपके घर के लोग सपोर्ट करते हैं आपको?

:-जी बिल्कुल मैं अपने घर वालों के सपोर्ट के मदद से ही इस लाइन में अपना काम शुरू की कभी कोई प्रेशर नहीं मिला बस मेरे घर वालों ने कहा एक अच्छे इंसान की तरह जो भी लाइफ में करना चाहे करो, मेरे घर के सभी लोग मुझे काफी सपोर्ट करते हैं और कभी किसी ने कोई शिकायत नहीं की।

•आपने अभी तक कितने भाषा में गाया है और कौन-कौन से?

:-मैंने अभी तक मैथिली भोजपुरी और अंगिका भाषा में गाया है।

•आप अपने आने वाले और भी एल्बम्स के बारे में क्या कहेंगे कौन-कौन से आने वाले हैं.

:- अभी लगातार एक पर एक भोजपुरी मैथिली और अंगिका का एल्बम रिकॉर्ड हो रहा है बहुत सारे गाने रिलीज होने वाले हैं और हो भी रहे हैं और मेरा यह सभी गाना अभी तक लगभग 2 ही कंपनी से रिलीज हो रहा है दिलवाला फिल्म एंड म्यूजिक जो कि मेरा खुद का कंपनी है और कोसी का गौरव कहीं जाने वाली कंपनी कृष्णा म्यूजिक एंड मूवीस से भी मेरे कई गाने लगातार रिलीज हो रहे हैं।

•आपको देखकर ऐसा लगता है कि आप लड़कियों के लिए एक प्रेरणा के रूप में इस लाइन में काम कर रही हैं आप इस लाइन के अनुभव के बारे में क्या कुछ बताना चाहेंगे?

:-देखिए अगर आप एक अच्छाई सिरे से अपने आप को कहीं भी ले जाना चाहते हैं तो आप जिंदगी में हमेशा सफल होंगे और सही गलत आपको पड़खना बहुत ही आवश्यक है तभी तो आप अपनी जिंदगी का सही निर्णय ले पाएंगे। और आज के जमाने में लड़के लड़कियों में कुछ ज्यादा फर्क नहीं रह गया है आजकल हर लड़कियां बहुत ऊंचाई पर पहुंच रही हैं और परिवार का काफी सपोर्ट भी मिलता है जिस तरह मुझे मिला शायद सबको ऐसा सपोर्ट मिलता है बस जरूरी है कि आप सच्चे लगन और मन से अपने आप को आगे बढ़ाएं।


•अंत में आप अपने दर्शकों को क्या कुछ संदेश देना चाहते हैं?

:-अपने दर्शकों श्रोताओं से यही कहना चाहूंगी की आप हमेशा इसी तरह आशीर्वाद देते रहें और कुछ अगर कमी हो तो हमें अवगत अवश्य करवाएं मेरे आने वाले सभी एल्बम को आप लोग प्यार आशीर्वाद देंगे यही कामना करती हूं और अंत में आप सभी को तहे दिल से शुक्रिया करती हूं कि आप लोगों ने मुझे इस काबिल बनाया।

•बिहारी न्यूज़ चैनल पर अपना पहला इंटरव्यू साझा करते हुए यहां  के बारे में दर्शकों को क्या कहना चाहेंगे?

:-बिहारी न्यूज़ के सभी श्रोताओं और दर्शकों को मैं यही कहना चाहूंगी कि यहां अपना वक्त देख कर मुझे बहुत अच्छा लगा और यह एक बहुत ही अच्छा माध्यम है आप सभी तक हर प्रकार के ताजा खबर पहुंचने का आप लोग इस चैनल को जरूर देखें पढ़ें और हर प्रकार की खबरों से हर पल हर वक्त रूबरू होते रहें. धन्यवाद!


(बिहारी न्यूज़ ,संवाददाता)